Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/customer/www/todaysnews.co.in/public_html/wp-content/themes/infinity-news/inc/breadcrumbs.php on line 252

अब फिटनेस बैंड से पीरियड्स ट्रैक कर सकेंगी महिलाएं, शाओमी ने लॉन्च किया डेडिकेटेड वीमेन हेल्थ मोड से लैस एमआई बैंड 5

0 0
Read Time:4 Minute, 2 Second


  • इसे स्टैंडर्ड और NFC वर्जन में पेश किया गया है, इसमें आठ कलर बैंड ऑप्शन मिलेंगे
  • बैंड 5 के स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत CNY 189 यानी लगभग 2,000 रुपए है

दैनिक भास्कर

Jun 11, 2020, 10:35 PM IST

बीजिंग. शाओमी ने अपने नेक्स्ट जनरेशन फिटनेस ट्रैकर एमआई बैंड 5 को चीन में लॉन्च कर दिया है। इसे स्टैंडर्ड और NFC वर्जन में पेश किया गया है। इसमें आठ कलर बैंड ऑप्शन मिलेंगे। बैंड 5 में 1.1-इंच का रंग AMOLED डिस्प्ले है जो बैंड 4 के 0.95-इंच डिस्प्ले से बड़ा है। कंपनी का दावा है कि बैंड 5 एक बार फुल चार्ज करने पर 14 दिन तक काम करता है। इसे 50 मीटर तक के गहरे पानी में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह नए मैग्नेटिक चार्जिंग डॉक के साथ आता है। चीन के बाहर इसे स्मार्ट बैंड 5 के नाम से जाना जाएगा।

सबसे खास बात यह है कि इसमें डेडिटेकेड वीमेन हेल्थ मोड मिलता है जिससे फीमेल यूजर पीरियड्स ट्रैक कर सकेंगी। इसके अलावा इसमें हार्ट रेट सेंसर और स्लीप मॉनिटरिंग फीचर्स का सपोर्ट भी मिलेगा।

एमआई बैंड 5 की कीमत

  • बैंड 5 के स्टैंडर्ड और नॉन-एनएफसी वैरिएंट की कीमत CNY 189 यानी लगभग 2,000 रुपए है, जबकि फिटनेस ट्रैकर का एनएफसी वैरिएंट की कीमत CNY 229 यानी लगभग 2,500 रुपए है। स्मार्ट बैंड ब्लैक, ब्लू, पिंक, ऑरेंज, पर्पल, येलो और ग्रीन स्ट्रैप विकल्पों के साथ आता है।
  • फिलहाल कंपनी ने बैंड5 की ग्लोबल कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

एमआई बैंड 5 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • नए एमआई बैंड 5 में 1.1-इंच का कलर AMOLED डिस्प्ले है जो 100 से अधिक नए एनिमेटेड वॉच फेस के साथ आता है।
  • फिटनेस ट्रैकर अब 11 स्पोर्ट मोड सपोर्ट मिलता है और पर्सनल एक्टिविटी इंटेलिजेंस (पीएआई) एक्टिविटी इंडेक्स प्रदान करता है जो यूजर को उसकी फिटनेस एक्टिविटी को बेहतर तरीके से समझने में मदद करता है।
  • इसके अलावा नींद के पैटर्न को कुशलतापूर्वक ट्रैक करने के लिए एमआई बैंड 5 एक बेहतर स्लीप मॉनिटरिंग सिस्टम है। कंपनी का दावा है कि स्लीप मॉनिटरिंग एक्यूरेसी में 40 प्रतिशत सुधार हुआ है।
  • एमआई बैंड 5 एक हार्ट रेट सेंसर के साथ आता है और महिला यूजर अब वीमेन हेल्थ मोड के साथ अपने मासिक धर्म चक्र को ट्रैक कर सकती हैं। यूजर्स को स्मार्ट बैंड पर सोशल मीडिया नोटिफिकेशन, म्यूजिक कंट्रोल, इनकमिंग कॉल, टेक्स्ट, वेदर अपडेट समेत कई सुविधाएं मिलेंगी।
  • इसमें नया रिमोट-कंट्रोल कैमरा फीचर भी है जो यूजर को अपने स्मार्टफोन से फोटो क्लिक करने की सुविधा देता है। वॉइस कमांड को सक्षम करने के लिए स्मार्ट बैंड बिल्ट-इन माइक्रोफोन के साथ आता है।



Source link

Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Sleepy
0 %
Angry
0 %
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%
(Add your review)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close