Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/customer/www/todaysnews.co.in/public_html/wp-content/themes/infinity-news/inc/breadcrumbs.php on line 252

Now you can watch your favorite movie in HD quality at an altitude of 35 thousand feet, SpiceJet introduces complimentary in-flight entertainment on all its flights | अब 35 हजार फीट की ऊंचाई पर एचडी क्वालिटी में देख सकेंगे अपनी पसंदीदा मूवी, स्पाइसजेट ने लॉन्च किया स्पाइसस्क्रीन सिस्टम

0 0
Read Time:5 Minute, 51 Second


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Now You Can Watch Your Favorite Movie In HD Quality At An Altitude Of 35 Thousand Feet, SpiceJet Introduces Complimentary In flight Entertainment On All Its Flights

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

स्पाइसस्क्रीन अपनी तरह का पहला, लाइट-इन-वेट, वायरलेस एंटरटेनमेंट सिस्टम है, जो सफर के दौरान पैसेंजर्स तक वाई-फाई कनेक्शन के माध्मय उनके पर्सनल डिवाइस पर कंटेंट मुहैया कराता है। (प्रतीकात्मक फोटो)

  • इस सिस्टम में यूजर का फोन वाई-फाई सर्वर और कंटेंट हब दोनों का काम करेगा
  • भविष्य में फूड-बेवरेज मीनू और ड्यूटी फ्री आइटम भी पैसेंजर के मोबाइल पर उपलब्ध होंगे

अब 35000 फीट की ऊंचाई पर भी पैसेंजर्स अपने फेवरेट कंटेंट का मजा ले सकेंगे। सोमवार को स्पाइसजेट ने स्पाइसस्क्रीन सुविधा को लॉन्च किया। यह एयरलाइन्स की तरफ से कॉम्प्लीमेंट्री सुविधा है। कंपनी का कहना है कि स्पाइसस्क्रीन अपनी तरह का पहला, लाइट-इन-वेट, वायरलेस एंटरटेनमेंट सिस्टम जिसमें सफर के दौरान पैसेंजर्स तक वाई-फाई कनेक्शन के माध्मय उनके पर्सनल डिवाइस पर बड़ी तादाद में कंटेंट मुहैया कराया जाएगा ताकि उन्हें सफर का बेहतरीन अनुभव मिले।

सभी स्पाइस जेट उड़ानों में मिलेगा स्पाइसस्क्रीन की सुविधा
पारंपरिक इन-फ़्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टमों के विपरीत, कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो कर, ऑन-बोर्ड वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट होकर, यात्री आसानी से अपने किसी भी पर्सनल डिवाइस जैसे स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप पर स्पाइसस्क्रीन का उपयोग कर सकेंगे। यह सुविधा स्पाइस जेट की सभी उड़ानों में उपलब्ध है।

फोन करता है वाई-फाई सर्वस औक कंटेंट हब का काम
स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने बताया कि – इनोवेशन और स्पाइसजेट साथ-साथ चलते हैं। जबकि हम अपने यात्रियों को नई और सबसे अच्छी ब्लॉकबस्टर कंटेंट प्रदान करने वाली अपनी इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टम को लॉन्च करते हुए बेहद खुश हैं, जो मुझे विशेष रूप से खुश और गर्वित करता है कि स्पाइसस्क्रीन में इस्तेमाल की जाने वाली अधिकांश तकनीक ‘मेड इन इंडिया’ है, जिसे स्वदेशी रूप से हमारी टीम द्वारा एक स्थानीय स्टार्टअप के साथ मिलकर डेवलप किया गया है। लगभग 200 ग्राम वजनी एंड्रॉयड फोन को वाई-फाई सर्वर और कंटेंट हब की दोहरी भूमिका निभाने के लिए तैयार करना एक बड़ी उपलब्धि है और इसकी लागत का लगभग 1% है जो हम विदेशी सेवा प्रदाताओं को पहले भुगतान कर रहे थे। आगे बढ़ते हुए, हम अपने ग्राहकों को अतिरिक्त ऑन-बोर्ड सेवाएं प्रदान करने के लिए स्थानीय वाई-फाई का उपयोग करेंगे। यह हमारी यात्रा में एक और मजबूत और आत्मनिर्भर एयरलाइन की ओर एक और कदम है।

भारत में बना है सिस्टम, पूरी तरह से सुरक्षित है
स्थानीय स्टार्टअप के साथ स्पाइसजेट का सहयोग मेक इन इंडिया के विचार में दृढ़ विश्वास द्वारा समर्थित है। इस विश्वास ने हमें 35,000 फीट पर इन-फ्लाइट मनोरंजन के लिए हाई क्वालिटी, कम लागत वाले स्वदेशी समाधान विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया। यह तकनीक हमें कॉस्ट इफेक्टिव एंड्रॉयड मोबाइल फोन को वाई-फाई सर्वर और राउटर के साथ-साथ कंटेंट हब और सर्वर के रूप में उपयोग करने में सक्षम बनाती है। मोबाइल फोन हमारे विशेष सॉफ्टवेयर से भरे होते हैं और इसमें सिम कार्ड की आवश्यकता नहीं होती है और प्रत्येक मोबाइल फोन लगभग एक साथ 40 अन्य कनेक्शनों की सेवा दे सकता है। इस तरह के दो मोबाइल फोन के साथ, हम हर यात्री को सहज हाई क्वालिटी वाली फिल्म देखने का अनुभव देने के लिए तैयार हैं। पूरी प्रणाली कठोर सुरक्षा जांचों से गुजरती है जिसमें नियामकों द्वारा लाइव होने के लिए प्रमाणित होने से पहले व्यापक सुरक्षा और रेडियो इंयरफेयरेंल टेस्ट शामिल हैं। आने वाले महीनों में, फूड और बेवरेज मीनू और ड्यूटी फ्री आइटम यात्री के मोबाइल पर उपलब्ध होंगे और डिवाइस के माध्यम से ऑन-बोर्ड ऑर्डर किए जा सकेंगे।

0



Source link

Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Sleepy
0 %
Angry
0 %
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%
(Add your review)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close