Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/customer/www/todaysnews.co.in/public_html/wp-content/themes/infinity-news/inc/breadcrumbs.php on line 252

Samsung beats Xiaomi in overall mobile phone market, but trails in smartphone sales | चीनी कंपनियों को पीछे छोड़ सैमसंग मोबाइल फोन मार्केट में बनी नंबर-1, लेकिन शाओमी स्मार्टफोन सेगमेंट में अभी भी टॉप पर

0 0
Read Time:3 Minute, 55 Second


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Samsung Beats Xiaomi In Overall Mobile Phone Market, But Trails In Smartphone Sales

नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • 2019 के दूसरे क्वार्टर की तुलना में 2020 के दूसरे क्वार्टर में चीनी कंपनियों का मार्केट शेयर घटा
  • दक्षिण कोरियन कंपनी सैमसंग के फीचर फोन की बिक्री उसके स्मार्टफोन की बिक्री से ज्यादा रही

इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार के साल-दर-साल के ताजा आंकड़े जारी किए हैं। एजेंसी ने दावा किया है कि साल की दूसरी तिमाही में 50.6% याानी 18.2 मिलियन यूनिट (करीब 1.82 करोड़) की गिरावट आई है, क्योंकि इस दौरान देश में लॉकडाउन था।

साल की दूसरी तिमाही में फीचर फोन के शिपमेंट में 69% करीब 10 मिलियन यूनिट (लगभग 1 करोड़) तक की गिरावट आई है। इस दौरान कंपनियों का ओवरऑल मोबाइल मार्केट में 35.5% का कब्जा रहा। हालांकि, यह इस सेगमेंट के लिए सबसे कम है।

फीचर फोन के मार्केट शेयर में सैमसंग रही नंबर-1
दक्षिण कोरियन कंपनी सैमसंग के फीचर फोन की बिक्री उसके स्मार्टफोन की बिक्री से ज्यादा रही। कंपनी फीचर फोन सेगमेंट के मार्केट में 24.0% की हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे रही। उसने चीनी कंपनी शाओमी और वीवो को पीछे छोड़ दिया।

हालांकि, स्मार्टफोन बाजार में शाओमी 29.4% की बाजार हिस्सेदारी के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है। पिछले साल उसकी हिस्सेदारी 28.4% थी। सैमसंग पिछले साल के 25.2% की तुलना में 26.3% के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचने में कामयाब रही। इसके बाद, वीवो, रियलमी और ओप्पो को स्थान मिला।

हालांकि, सभी कंपनियों के मार्केट शेयर में गिरावट आई है। शाओमी ने 48.7% की गिरावट के साथ साल के दूसरे क्वार्टर में 5.4 मिलियन (करीब 54 लाख) यूनिट की शिपमेंट की। इस दौरान टॉप-5 मॉडल में से चार शाओमी के थे, जिनमें रेडमी नोट 8A डुअल, नोट 8, नोट 9 प्रो और रेडमी 8 शामल रहा।

सैमसंग ने 2020 के दूसरे क्वार्टर में 4.8 मिलियन (करीब 48 लाख) यूनिट का शिपमेंट किया। कंपनी के शिपमेंट में साल-दर-साल 48.5% की गिरावट रही। हालांकि, इसके बाद भी कंपनी वीवो से आगे निकलने में कामयाहब रही। सैमसंग का गैलेक्सी M21 इस दौरान शिपमेंट होने वाले टॉप-5 मॉडल में से एक रहा। दक्षिण कोरियाई कंपनी 22.8% की हिस्सेदारी के साथ ऑनलाइन चैनल में दूसरे स्थान पर रही।

वीवो 3.2 मिलियन (32 लाख) यूनिट के शिपमेंट के साथ तीसरे स्थान पर आ गया। उसकी साल-दर-साल में 42.9% की गिरावट रही। चीनी कंपनी रियलमी के शिपमेंट में 37% की गिरावट रही। उसने इस दौरान 1.78 मिलियन (करीब 18 लाख) यूनिट का शिपमेंट किया।

0



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *