Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/customer/www/todaysnews.co.in/public_html/wp-content/themes/infinity-news/inc/breadcrumbs.php on line 252

एसिड अटैक वीडियो कंट्रोवर्सी के बाद गहराया टिकटॉक संकट, गूगल प्ले पर 4.5 स्टार से गिरकर 2-स्टार रह गई रेटिंग

0 0
Read Time:5 Minute, 6 Second


  • वीडियो कंट्रोवर्सी के बाद सैकड़ों यूजर्स एपल ऐप और गूगल प्ले स्टोर पर टिकटॉक को 1-स्टार रेटिंग दे रहे हैं
  • आमिर सिद्दिकी ने एक टिकटॉक वीडियो में कहा था कि टिकटॉक का कॉन्टेंट यूट्यूब से ज्यादा बेहतर और एंटरटेनिंग होता है

दैनिक भास्कर

May 19, 2020, 06:41 PM IST

नई दिल्ली. एसिड अटैक वीडियो कंट्रोवर्सी के बाद लगता है कि अब टिकटॉक के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर टिकटॉक की 1-स्टार रेटिंग की बाढ़ सी लग गई है। गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ही दिनों में इसकी रेटिंग 4.5 स्टार थी, जो अब घटकर 2 स्टार रह गई है। इसकी सबसे बड़ी वजह फैज़ल सिद्दिकी का एसिड अटैक वीडियो को माना जा रहा है, जिसमें वह एक लड़की पर एसिड फैंकते दिखाई दे रहे हैं।। वहीं, टिकटॉकर्स और यूट्यूबर्स की बीच छीड़ी जूबानी जंग को भी इसकी दूसरी बड़ी वजह माना जा रहा है। ट्विटर पर भी #banTikTokIndia भी तेजी से ट्रेंड होता दिखाई दे रहा है, जिसमें इस चीनी प्लेटफार्म को छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। फैज़ल सिद्दिकी TikTok App के एक्टिव यूज़र्स में से एक हैं, जिन्हें 13.4 मिलियन यूज़र्स इस ऐप पर फॉलो करते हैं।

#BanTikToklnlndia ट्विटर ट्रेंड
इसकी सबसे बड़ी वजह है, ट्विटर पर ट्रेंड होता #BanTikToklnlndia हैशटैग। दरअसल, यह ट्विटर ट्रेंड फैज़ल सिद्दिकी के एक वीडियो के बाद काफी वायरल हो गया है। फैज़ल सिद्दिकी एक टिकटॉक स्टार है, जिन्हें लाखों यूज़र्स फॉलो करते हैं। सोमवार को अचानक उनका एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हुआ, इस वीडियो के जरिए उन पर आरोप लगा है कि वह ‘एसिड अटैक’ को प्रमोट कर रहे हैं। जैसे ही वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड हुआ, राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने इसके खिलाफ टिकटॉक इंडिया और महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर तुरंत कार्रवाई की मांग कर डाली। इसके बाद टिकटॉक ऐप को बैन करने की मांग उठने लगी।यूट्यूब VS टिकटॉक की जंग

हालांकि, एक और कारण यह भी जिस वजह से टिक-टॉक पिछले कुछ समय से आलोचनाओं में घिरा हुआ था, वो है यूट्यूब VS टिकटॉक मुद्दा। दरअसल, आमिर सिद्दिकी ने एक टिकटॉक वीडियो में यह कहा था कि टिकटॉक का कॉन्टेंट यूट्यूब वीडियो से ज्यादा बेहतर और एंटरटेनिंग होता है। जिसके बाद से ही यूट्यूबर्स द्वारा उनकी हर तरफ से आलोचना होने लगी। लेकिन इस मुद्दे ने ज़ोर तब पकड़ा जब मशहूर यूट्यूबर कैरी मिनाटी (असल नाम अजय नागर) ने अपने रोस्ट वीडियो में आमिर सिद्दिकी समेत सभी टिकटॉकर्स को आड़े हाथों लिया। तब से ही यूट्यूबर्स द्वारा टिकटॉकर्स को ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि, अब यह वीडियो को यूट्यूब से हटा दिया गया है। लेकिन हटने के पहले इसे लाखों लोगों ने देखा। जिसके बाद कैरी मिनाटी के कई फैन्स ने टिकटॉक के प्रति गुस्सा दिखाते हुए इसे 1-स्टार रेटिंग देना शुरू कर दी। 

फैज़ल सिद्दिकी का विवादित वीडियो

मुद्दा गर्माता देख राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने तुरंत TikTok India से इस वीडियो को हटाने की मांग की। यही नहीं वीडियो बनाने वाले टिक-टॉकर के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया।





Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *