Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/customer/www/todaysnews.co.in/public_html/wp-content/themes/infinity-news/inc/breadcrumbs.php on line 252

17 जून को भारत में लॉन्च होगी नई मर्सिडीज-बेंज GLS, यह कंपनी की सबसे बड़ी SUV, 1 करोड़ के लगभग हो सकती है कीमत

0 0
Read Time:3 Minute, 35 Second


  • नई GLS सिर्फ स्पेस में ही बड़ी नहीं है बल्कि टेक्नोलॉजी के मामले में भी काफी एडवांस्ड है
  • इसमें नया स्टीयरिंग व्हील है, जो टचपैड से लैस है और सेंटर कंसोल में भी टचपैड मिलेगा

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 06:48 PM IST

नई दिल्ली. ऑल न्यू मर्सिडीज-बेंज GLS 17 जून को भारतीय बाजार में लॉन्च होगी। कंपनी के सीईओ और एमडी मार्टिन श्वेंम ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इसकी जानकारी दी। यह कंपनी की सबसे बड़ी एसयूवी है, इसकी लंबाई 5 मीटर से भी अधिक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इसकी कीमत 1 करोड़ रुपए या उससे ज्यादा हो सकती है। स्पेस के अलावा टेक्नोलॉजी में भी GLS काफी आगे हैं। इसमें कंपनी का ही नया MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो 12.3 इंच के टचस्क्रीन इंटरफेस से लैस है। इसके अलावा इसके स्टीयरिंग और सेंटर कंसोल में टचपैड सपोर्ट मिलता है। 

यह कंपनी की सबसे बड़ी एसयूवी
इसकी लंबाई 5 मीटर से अधिक है और, GLS कंपनी की सबसे बड़ी SUV है और कार निर्माता की मोनोकोक बॉडी वाली SUV रेंज में सबसे ऊपर बैठती है। स्टाइल के मामले में यह नए जमाने की मर्सिडीज है। नई GLS पिछले जनरेशन मॉडल से बहुत बड़ा नहीं है, लेकिन व्हीलबेस में वृद्धि की गई है वहीं दूसरी और इसमें तीसरी पंक्ति के बैठने वालों के लिए अधिक लेगरूम मिलता है।

तकनीक में भी सबसे आगे
नई GLS सिर्फ स्पेस में ही बड़ी नहीं है बल्कि टेक्नोलॉजी के मामले में भी काफी एडवांस्ड है। इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलता है। इसमें मर्सिडीज का नया MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंटरफेस से लैस है। इसमें नया स्टीयरिंग व्हील है, जो टचपैड से लैस है और सेंटर कंसोल में भी टचपैड मिलता है। इसके अलावा इसमें एडजस्टेबल एयर सस्पेंशन और ऑटो पार्किंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

पेट्रोल-डीजल दोनों ऑप्शन में मिलेगी
नई मर्सिडीज GLS 367 हॉर्स पावर और 500 एनएम टॉर्क वाले 3.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगी। हालांकि इसमें 286 हॉर्स पावर और 600 एनएम टॉर्क वाला 3.0 लीटर डीजल इंजन भी अवेलेबल होगा। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 9-स्पीड ऑटोमैटिक ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा।

भारत में कितनी हो सकती है कीमत
भारतीय बाजार में नई GLS के पेट्रोल वर्जन की कीमत 1 करोड़ रुपए के लगभग या उससे भी ज्यादा महंगी हो सकती है। बाजार में इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू X7 से देखने को मिलेगा।



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *