Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/customer/www/todaysnews.co.in/public_html/wp-content/themes/infinity-news/inc/breadcrumbs.php on line 252

India bans more Chinese apps, including some from Xiaomi, Baidu: Report | अब सरकार ने बैन किया चीनी कंपनी शाओमी का ब्राउजर, स्मार्टफोन में नंबर वन ब्रांड है Xiaomi

0 0
Read Time:4 Minute, 12 Second


नई दिल्ली4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शाओमी स्मार्ट फोन में ज्यादातर एमआई ब्राउजर प्री लोडेड होते हैं। इस पर बैन लगाने से संभावित रूप से आने वाले समय में चाइनीज फर्म को उन डिवाइस में इंस्टाल करने पर रोक लगानी होगी जो डिवाइस भारत में बिकते हैं।

  • शाओमी के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी मंत्रालय के अधिकारियों से इस मामले को सुलझाने के लिए बात करेगी
  • मार्केट एनालिस्ट के मुताबिक, ब्राउजर्स के खिलाफ कार्रवाई डिवाइसेस के परफॉर्मेंस को प्रभावित कर सकती है

भारत सरकार ने चीनी कंपनियों के मोबाइल ऐप जैसे कि शाओमी और बायदू के सर्च ऐप पर बैन लगा दिया है। खबर है कि सरकार ने भारत में सक्रिय चीनी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शाओमी द्वारा बनाए गए ब्राउजर एक्शन एमआई ब्राउजर प्रो- वीडियो डाउनलोड, फ्री फास्ट और सिक्योर पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। हाल के समय में चीनी कंपनियों को हिट करने के लिए सरकार का यह एक और कदम है।

मार्केट एनालिस्ट का कहना है कि ब्राउजर्स के खिलाफ कार्रवाई डिवाइसेस के परफॉर्मेंस को प्रभावित कर सकती है, लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि इस कदम से डिवाइस की परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। यूजर्स आसानी से कोई भी ब्राउजर डाउनलोड कर सकते हैं।

शाओमी ने कहा कंपनी सरकार के साथ संपर्क में हैं

शाओमी के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी मंत्रालय के अधिकारियों से इस मामले को सुलझाने के लिए बात करेगी। साथ ही ये भी बताया कि वह लोकल डेटा प्रोटेक्शन और अन्य नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करती है। हम आवश्यकता के मुताबिक उचित कदम उठाएंगे। हालांकि, बायदू ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

भारत में शाओमी के 9 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं

बता दें कि शाओमी स्मार्ट फोन में ज्यादातर एमआई ब्राउजर प्री लोडेड होते हैं। इस पर बैन लगाने से संभावित रूप से आने वाले समय में चाइनीज फर्म को उन डिवाइस में इंस्टाल करने पर रोक लगानी होगी जो डिवाइस भारत में बिकते हैं। शाओमी के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी इसे समझने के बाद कोई सही फैसला लेगी। काउंटर प्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन में शाओमी भारत में नंबर वन ब्रांड है और इसके पास 9 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं।

एक और डिजिटल स्ट्राइक की तैयारी में है सरकार

भारत सरकार ने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करते हुए एक साथ 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। उसके बाद एक अन्य आदेश में पिछले महीने ही 47 ऐप्स पर बैन लगाया गया और अब लगातार तीसरे महीने में एक और डिजिटल स्ट्राइक करने की तैयारी चल रही है। खबर है कि सरकार 15 अन्य चाइनीज ऐप्स बैन करेगी।

चीन का ट्विटर कहा जाने वाला वीबो और सर्च इंजिन ऐप बायडू बैन; वीबो पर प्रधानमंत्री मोदी का भी अकाउंट है

0



Source link

Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Sleepy
0 %
Angry
0 %
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%
(Add your review)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close