Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/customer/www/todaysnews.co.in/public_html/wp-content/themes/infinity-news/inc/breadcrumbs.php on line 252

Top 10 Best Camera Smartphone| These 10 camera focused smartphone competes with DSLR camera, the cheapest one is for 17499 rupees | DSLR कैमरा को टक्कर देते हैं यह 10 कैमरा फोक्स्ड स्मार्टफोन, सबसे सस्ता 17499 रुपए का

0 0
Read Time:12 Minute, 59 Second


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Top 10 Best Camera Smartphone| These 10 Camera Focused Smartphone Competes With DSLR Camera, The Cheapest One Is For 17499 Rupees

नई दिल्ली12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • आईफोन 11 प्रो में 12MP के तीन लेंस हैं, कम रोशनी में भी इससे बेहतरीन शॉट्स कैप्चर किए जा सकते हैं
  • शाओमी एमआई 10 में चार रियर कैमरे हैं, प्राइमरी लेंस के तौर पर इसमें 108MP का मेन कैमरा मिलता है

फोटोग्राफी करने के लिए अब लोग भारी भरकम DSLR की बजाए, ऐसे फोन को चुनना पसंद कर रहे हैं, जिसमें प्रोफेशनल कैमरे की तरफ फोटो-वीडियोग्राफी की जा सके। यह फोन थोड़े महंगे जरूर होते हैं, लेकिन अपनी दमदार क्रिस्टल-क्लियर फोटो-वीडियो क्वालिटी की बदौलत प्रोफेशनल कैमरे की कमी महसूस नहीं होने देते। अगर आप भी ऐसे की किसी फोन की तलाश में हैं, जो आपको फोटोग्राफी की जरूरतों को पूरा कर सके, तो हमने कुछ ऐसे फोन की लिस्ट तैयार की है, जिन्हें खरीदने के बारे में सोचा जा सकता है…

1. एपल आईफोन 11 प्रो
शुरुआती कीमत: 1,06,600 रुपए

पिछले साल एपल ने आईफोन 11 सीरीज में तीन मॉडल लॉन्च किए, जिसमें आईफोन 11 प्रो भी शामिल था। फोन की शुरुआती कीमत 1,06,600 रुपए है। फोन में 12 मेगापिक्सल के तीन लेंस लगे हैं। कम रोशनी में भी इससे बेहतरीन शॉट्स कैप्चर किए जा सकते हैं। इसमें 120 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू और 4x मोर सीन वाला अल्ट्रा-वाइड कैमरा, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) से लैस वाइड एंगल कैमरा और OIS और 2x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट करने वाला टेलीफोटो लेंस शामिल है। कंपनी का दावा है कि इसमें किसी भी स्मार्टफोन की तुलना में सबसे ज्यादा हाई-क्वालिटी वीडियो शूट करने की क्षमता है। इसमें फोटो की तरह वीडियो एडिट करने की सुविधा भी मिलती है। वीडियो एडिटिंग में रोटेट, क्रॉप और फिल्टर्स एड करना शामिल है। इसके 12 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे से भी 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और स्लो-मोशन वीडियो शूट किए जा सकते हैं।

2. सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 प्लस
शुरुआती कीमत: 84200 रुपए

यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, जो अपने दमदार कैमरा कॉन्फ़िगरेशन की वजह से भी पॉपुलर है। फोन की शुरुआती कीमत 84200 रुपए है। फोटोग्राफी के लिए फोन में चार रियर कैमरे मिलते हैं। मेन कैमरे के तौर पर इसमें 12 मेगापिक्सल का लेंस है, जिसमें डुअल पिक्सल PDAF और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) सपोर्ट मिलता है, 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस जो AF, OIS, 2x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट करता है,  16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और टाइम-ऑफ-फ्लाइट (TOF) 3D VGA कैमरा है। कंपनी इसके VGA सेंसर को डेप्थविजन कैमरा भी कह रही है, जो ऑब्जेक्ट का 3D स्कैन लेने में सक्षम है। फोन से बोकेह वीडियो शूट किए जा सकते है, साथ ही सुपर स्टडी मोड की बदौलत दौड़ते हुए भी स्टेबल वीडियो बनाए जा सकते हैं।

3. वनप्लस 8 प्रो
शुरुआती कीमत: 54999 रुपए

चीनी कंपनी वनप्लस ने हाल ही में वनप्लस 8 प्रो लॉन्च किया है। फोन की शुरुआती कीमत 54999 रुपए है और इसने भी फोटोग्राफी सेंट्रिक फोन के तौर पर लोकप्रियता हासिल की। फोन में चार रियर कैमरे मिलते हैं, प्राइमरी कैमरे के तौर पर इसमें 48 मेगापिक्सल का नया सोनी IMX689 लेंस मिलता है, जो OIS फीचर सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें सोनी IMX586 लेंस वाला 48 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा, 30x डिजिटल जूम और OIS सपोर्ट वाला 8 मेगापिक्सल हाइब्रिड जूम कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फिल्टर कैमरा मिलता है। कंपनी का दावा है कि इससे कम रोशनी में भी बेहतरीन वीडियो शूट किए जा सकते हैं। पेट्स की फोटो कैप्चर करने के लिए भी इसमें अलग से मोड दिया गया है। मैक्रो मोड से 3 सेमी. नजदीक से छोटे ऑब्जेक्ट के क्लियर फोटो कैप्चर किया जा सकते हैं। 

4. शाओमी एमआई 10
शुरुआती कीमत 47990 रुपए

चीनी कंपनी शाओमी ने हाल ही में एमआई 10 भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इस पूरी तरह से कैमरा फोकस्ड फोन कहना गलत नहीं होगा। फोन की शुरुआती कीमत 47990 रुपए है। फोन में चार रियर कैमरे मिलते हैं, और इसकी खासियत यह है कि इसमें 108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा मिलता है, इस कैमरे को सैमसंग इमेजिंग टीम में डेवलप किया है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी मिलता है। इसमें 10x तक का डिजिटल जूम सपोर्ट मिलता है। कंपनी का दावा है कि इससे सिनेमैटिक 8K वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है, जो 4K UHD वीडियो से 4 गुना बेहतर है। इसके अलावा इसमें 8 क्लासिक मूवी फिल्टर, रियल टाइम बैकग्राउंड ब्लर, कलर फोकस फिल्टर समेत कई एडवांस्ड फीचर मिलते हैं। इसमें  OIS सपोर्ट भी मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल कैमरा है।

5. हुवावे P30 प्रो
कीमत: 55990 रुपए*

यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। अमेजन पर यह 69990 रुपए जबकि क्रोमा पर यह 55990 रुपए में बेचा जा रहा है। फोन में चार रियर कैमरे हैं। इसमें 40 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस विद  OIS सपोर्ट, 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस विद  OIS सपोर्ट और हुवावे का टाइम-ऑफ-फ्लाइट (TOF) कैमरा है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा है। 

6. सैमसंग गैलेक्सी S10+
शुरुआती कीमत: 65200 रुपए

यह भी सैमसंग का फोटोग्राफी सेंट्रिक स्मार्टफोन है। ऑफिशियल साइट पर फोन की शुरुआती कीमत 65200 रुपए है। फोन में सेल्फी के लिए डुअल फ्रंट कैमरा है, जिसमें 10+8 मेगापिक्सल के लेंस लगे हैं। रियर में तीन कैमरे हैं, जो हॉरिजॉन्टल पोजीशन में फिट है। इसमें 12+12+16 मेगापिक्सल के कैमरे मिलते हैं। इसमें इंटेलीजेंट कैमरे हैं, जो सीन के हिसाब से अपनी सेटिंग में खुद-ब-खुद बदलाव कर परफेक्ट शॉट लेते हैं। यानी लो लाइट, ऑउट ऑफ फोकस या मूविंग ऑब्जेक्ट के भी बेहतरीन फोटो लिए जा सकते हैं।

7. वनप्लस 8
शुरुआती कीमत: 44999 रुपए

यह वनप्लस 8 सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन है। ऑफिशियल साइट पर फोन की शुरुआती कीमत 44999 रुपए है। इसमें भी 8 प्रो की तरह ही दमदार कैमरे मिलते हैं। इसमें भी तीन रियर कैमरा दिए गए हैं। बैक पैनल पर फोटो और वीडियोग्राफी के लिए 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। स्मार्ट पेट कैप्चर की बदौलत इसमें पेट्स के परफेक्ट शॉट्स लिए जा सकते हैं। मैक्रो मोड की बदौलत ऑब्जेक्ट की 4 सेमी. नजदीक से क्लियर फोटो ली जा सकती है। वहीं, अल्ट्रा वाइड-एंगल की मदद से 116 डिग्री एरिया तक का शॉट कैप्चर किया जा सकता है।

8. रियलमी X3 सुपरजूम
शुरुआती कीमत:  27999 रुपए

चीनी कंपनी रियलमी ने भारतीय बाजार में कुछ दिन पहले ही रियलमी X3 सुपरजूम को लॉन्च किया। इसकी शुरुआती कीमत 27999 रुपए है। फोन अपने कैमरा सेटअप की वजह से पॉपुलर है। इसमें चार रियर कैमरे हैं। फोन में सैमसंग GW1 लेंस वाला 64 मेगापिक्सल का अल्ट्रा हाई-रेजोल्यूशन वाइड-एंगल कैमरा, OIS सपोर्ट के साथ 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है, जिससे 4 सेमी. नजदीक से छोटे ऑब्जेक्ट के फोटो लिए जा सकते हैं। फोन में 32 मेगापिक्सल डुअल इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा मिलता है। फोन में 60X सुपर जूम सपोर्ट मिलता है।

9.IQOO 3 5G
शुरुआती कीमत:  34990 रुपए

चीनी कंपनी वीवो के सबब्रांड IQOO ने पिछले साल IQOO 3 के साथ भारत में एंट्री की। कंपनी के मुताबिक, यह पहला फोन है जिसे 5G सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च किया गया। फोन की शुरुआती कीमत 34990 रुपए है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एआई तकनीक पर बेस्ड चार कैमरे दिए गए हैं। इसमें 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस विद 20X जूम सपोर्ट, 13 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का बोकेह कैमरा है। कंपनी का दावा है कि इसमें सुपर एंटी शेक तकनीक का यूज किया गया है, जो वीडियो रिकॉर्ड करते समय रियल टाइम इमेज स्टेबलाइजेशन के जरिए स्टेबल वीडियो शूट करता है। यह एआई सुपर नाइट मोड, एआई सुपर वाइड एंगल, सुपर मैक्रो समेत कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है।

10. पोको X2
शुरुआती कीमत: 17499 रुपए

शाओमी ने पोको ब्रांड के तहत नया पोको X2 स्मार्टफोन लॉन्च किया। फोन की शुरुआती कीमत 17499 रुपए है। अपनी कैमरा क्षमता की वजह से फोन काफी पॉपुलर है। फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, जो सोनी IMX686 से लैस है। इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर विद 120 डिग्री फिल्ड-ऑफ-व्यू, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेस और 2 मेगापिक्सल का चौथे कैमरा है। सेल्फी के लिए फोन में 20+2 मेगापिक्सल का डुअल इन-स्क्रीन सेल्फी कैमरा है। 

0



Source link

Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Sleepy
0 %
Angry
0 %
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%
(Add your review)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close