Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/customer/www/todaysnews.co.in/public_html/wp-content/themes/infinity-news/inc/breadcrumbs.php on line 252

Top 7 You Must Have Accessories for Monsoon | बारिश में है ट्रैवलिंग का प्लान, तो आपके बहुत काम आएगी ये मानसून एक्सेसरीज; कीमत 2000 रुपए से भी कम

0 0
Read Time:6 Minute, 19 Second


नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बारिश के मौसम में आप ट्रैवलिंग का प्लान बना रहे हैं, तब आपको कुछ ऐसे गैजेट्स साथ रखना चाहिए जो इस मौसम में आपकी मुश्किलों को आसान बना दें। इन गैजेट्स की खास बात है कि ना तो ये महंगे है, और ना हीं इन्हें साथ लेकर चलने में कोई परेशानी होती है।

इन गैजेट्स को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मार्केट से खरीद सकते हैं। ये घर में थोड़ा सा स्पेस लेते हैं। तो चलिए जल्दी से देख लेते हैं कि गैजेट्स कौन से हैं और कैसे काम करत हैं…

1. वाटरप्रूफ ट्रैवल बैग

बारिश के मौसम में ट्रैवलिंग के दौरान सबसे जरूरी आइटम वाटरप्रूफ बैग है। अच्छी क्वालिटी वाले वाटरप्रूफ बैग की कीमत करीब 1500 रुपए से शुरू हो जाती है। इनमें 45 से 50 लीटर तक सामान कैरी किया जा सकता है। इन बैग्स में अलग-अलग यूजेस के लिए पॉकेट होती है। बैग में पैराशूट कपड़े का इस्तेमाल किया जाता है। तेज बारिश के दौरान भी इनके अंदर रखा हुआ सामान पूरी तरह सुरक्षित रहता है।

2. वाटरप्रूफ स्मार्टफोन केस

इस मौसम में आपके पास वाटरप्रूफ स्मार्टफोन केस होना चाहिए। बाजार में ये हार्ड केस और सॉफ्ट केस के साथ उपलब्ध हैं। इन कवर्स की खास बात होती है कि ये फोन के साथ कम्फर्टेबल होते हैं। इन कवर्स में फोन को रखकर बारिश के साथ स्विमिंग पूल में भी जा सकते हैं। इन्हें इस तरह से डिजाइन किया गया है कि फोन के किसी भी पार्ट में पानी ने जाए। इनकी कीमत 200 से 1000 रुपए तक होती है।

3. वाटरप्रूफ स्पीकर

ट्रैवलिंग के दौरान आपको म्यूजिक पसंद है तब इसके लिए स्पीकर का होना तो बनता है, लेकिन ये वाटरप्रूफ होना चाहिए। यूं तो मार्केट में हजारों रुपए वाले वाटरप्रूफ स्पीकर मौजूद हैं, लेकिन हम यहां आपको बोट, टोरेटो जैसी कंपनियों के स्पीकर सजेस्ट करेंगे। इन इंडियंस कंपनी के स्पीकर लो बजट के साथ पूरी तरह वाटरप्रूफ हैं। यानी आप ऐसा पोर्टेबल स्पीकर 1000 से 2000 रुपए के बीच में खरीद सकते हैं। सिंगल चार्ज पर इन्हें 5 से 6 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

4. वाटरप्रूफ एलईडी टॉर्च अंब्रेला

इस छाते की खासियत इसमें दी गई LED लाइट और टॉर्च होती है। सभी लाइट को कंट्रोल करने के लिए ऑन/ऑफ बटन दिए हैं। छाते में दी गई लाइट बैटरी से ऑपरेट होती है। इन लाइट्स को बारिश के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 3 AAA बैटरी का इस्तेमाल होता है। रात के समय बारिश में इस छाते की एलईडी लाइट्स ऑन करने से ये सामने वाले को भी अलर्ट करता है। वहीं, लाइट की वजह से छाता काफी अट्रेक्टिव नजर आता है। इसकी कीमत करीब 1599 रुपए है।

5. वाटरप्रूफ पीवीसी टोट बैग

यदि आप अपने साथ छोटा-छोटा सामान कैरी करते हैं तब आपके पास एक पीवीसी टोट बैग का होना भी जरूरी है। ये बैग ट्रांसपेरेंट पॉलीथिन के होते हैं, लेकिन इनकी क्वालिटी काफी बेहतर होती है। बैग इतने मजबूत होते हैं कि इसमें पानी की बोतल के साथ सन ग्लासेस, फोन, पर्स, बुक्स या दूसरा छोटा सामान रख सकते हैं। महिलाएं तो अपना पूरी पर्स ही इसमें रख सकती हैं। इन बैग की कीमत 600 रुपए से शुरू हो जाती है।

6. वाटरप्रूफ हेट अंब्रेला

आपने खेल के मैदान पर धूप से बचने के लिए लोगों को हैट अंब्रेला लगाए हुए कई बार देखा होगा। हालांकि, रेन हैट अंब्रेला उनसे काफी अलग है। इसका डिजाइन सर्दी से बचने वाली मंकी कैप की तरह है। जिसे सिर में फंसा लिया जाता है। वहीं, कंधे से ऊपर ये छाते की तरह खुल जाता है। इस तरह के छाते से कमर से ऊपर वाले हिस्से को भीगने से बचाया जा सकता है, लेकिन पूरी तरह से भीगने से नहीं बच पाएंगे। इनकी कीमत 400 रुपए से शुरू हो जाती है।

7. वाटरप्रूफ टू-व्हीलर कवर

बारिश में भी बाइक और स्कूटर की ड्राइविंग आसान रहे इसके लिए खास रेन कवर बनाए गए हैं। इन्हें सनरूफ कवर के नाम से भी जाना जाता है। ये पूरी तरह वाटरप्रूफ होते हैं। इनमें पैर वाले हिस्से को पानी से बचाना मुश्किल होता है, लेकिन सिर के ऊपर पानी की एक बूंद भी नहीं गिरती। इनमें आगे और पीछे की तरफ ट्रांसपेरेंट पॉलीथिन होती है, वहीं ऊपर पैराशूट कपड़ा की रूफ होती है। ये गाड़ी को सामने से सीट तक कवर कर लेता है। जिससे बारिश का पानी अंदर नहीं जाता। इनकी कीमत 900 रुपए से शुरू हो जाती है।

0



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *